देश

देश में पहली बार तैयार हुआ ऐसा रेलवे स्टेशन,. गुजरात की राजधानी गांधीनगर में ऐसे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन होने जा रहा है, जहां नीचे रेल की लाइन और ऊपर 5 सितारा होटल बना है, इस रेलवे स्टेशन का आकार भी काफी बड़ा है, देश में ऐसा रेलवे स्टेशन कहीं और नहीं बना

photostudio_1601020483281 (1)
VIGYAPAN
IMG-20210623-WA0059

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में देशवासियों के लिए एक से एक अनोखी चीज देखने को मिल रही है। सबसे उूंची प्रतिमा, सबसे बड़ा बांध, सबसे बड़ी सफारी, सबसे पहला ग्रीनफील्ड रेलवे स्टेशन, सबसे पहला हाईड्रोजन प्रोजेक्ट, सबसे पहला सौर रोड प्रोजेक्ट, सबसे पहला सी-प्लेन, रो-रो फेरी सर्विस, शेरों के लिए सबसे आधुनिक बसेरा..

यह सब गुजरात में ही हैं। अब गुजरात की राजधानी गांधीनगर में ऐसे रेलवे स्टेशन का उद्घाटन होने जा रहा है, जहां नीचे रेल की लाइन और उूपर 5 सितारा होटल बना है। इस रेलवे स्टेशन का आकार भी काफी बड़ा है। देश में ऐसा रेलवे स्टेशन कहीं और नहीं बना।

देश में पहली बार तैयार हुआ ऐसा रेलवे स्टेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस नवनिर्मित पांच सितारा होटल वाले रेलवे स्टेशन समेत कई बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक, गांधीनगर केपिटल रेलवे स्टेशन पर, 318 कमरों वाला और एक निजी संस्था द्वारा संचालित होने वाला लग्जरी होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है और इसे 790 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। वेस्टर्न रेलवे ने इस बारे में ट्वीट कर बताया कि, इस स्टेशन का बाहरी हिस्सा डेली-थीम आधारित बदलती लाइटिंग सिस्टम से सुसज्जित है, जो कि इसकी अनूठी विशेषता है।

Sourse 14-07-2021

Related Articles

Back to top button
Close
Close