ताजा ख़बरें

राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग 925A पर बने आपातकालीन लैंडिंग सुविधा का लोकार्पण रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह, सडक परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी, केंद्रीय जल शक्ती मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत, चीफ़ ऑफ़ डिफ़ेन्स स्टाफ़ जनरल बिपिन रावतऔर एयर चीफ़ मार्शल श्री आर. के. एस भदौरिया की उपस्थिति में किया

VIGYAPAN
photostudio_1627808634241
IMG-20210925-WA0091
photostudio_1634614114400
photostudio_1633317682627

राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग 925A पर बने आपातकालीन लैंडिंग सुविधा का लोकार्पण रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह, सडक परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी, केंद्रीय जल शक्ती मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत, चीफ़ ऑफ़ डिफ़ेन्स स्टाफ़ जनरल बिपिन रावतऔर एयर चीफ़ मार्शल श्री आर. के. एस भदौरिया की उपस्थिति में किया।

इस मौके पर गडकरी ने कहा की देश की सीमाओं की रक्षा और सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण ये हाईवे रन-वे देश की सुरक्षा को और भी मजबूती देगा। हम देश में अन्य 19 जगहों पर राजस्थान में फलौदी – जैसलमेर मार्ग और बाड़मेर – जैसलमेर मार्ग पर, पश्चिम बंगाल में खड़गपुर – बालासोर मार्ग, खड़गपुर – क्योंझर मार्ग और पानागढ़ / KKD के पास, तमिलनाडु में चेन्नई – पुदुचेरी मार्ग पर, आन्ध्र प्रदेश में नेल्लौर – ओंगोल मार्ग और ओंगोल – चिलाकालुरीपेट मार्ग पर, हरियाणा में मंडी डबवाली से ओढन मार्ग पर, पंजाब में संगरूर के पास, गुजरात में भुज–नलिया मार्ग पर और सूरत–बड़ोदरा मार्ग पर, जम्मू और कश्मीर में बनिहाल – श्रीनगर मार्ग और लेह/न्योमा क्षेत्र में तथा असम में जोरहाट – बाराघाट मार्ग, शिवसागर के पास, बागडोगरा – हाशिमारा मार्ग, हाशिमारा – तेजपुर मार्ग और हाशिमारा – गुवाहाटी मार्ग पर आपातकाल लैंडिंग सुविधाओं को विकसित कर रहे हैं।

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वस्तरीय राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण रिकॉर्ड स्पीड पर हो रहा है। अब हमारे नेशनल हाईवे सेना के भी काम आएँगे जिससे हमारी देश और सुरक्षित बनेगा और आपातकालीन स्थिति के लिए हमेशा तैयार रहेगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close