खेल

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस मैच में कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के अलावा सभी भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. दुनियाभर के फैंस की निगाहें भारत और पाकिस्तान के इस महामुकाबले पर टिकी हुई थीं

VIGYAPAN
photostudio_1634614114400
photostudio_1633317682627
IMG-20211129-WA0031

भारत ने पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पाकिस्तान ने 18 ओवर में बिना विकेट खोए आसानी से हासिल कर लिया.

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस मैच में कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के अलावा सभी भारतीय बल्लेबाज और गेंदबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. दुनियाभर के फैंस की निगाहें भारत और पाकिस्तान के इस महामुकाबले पर टिकी हुई थीं. आपको बता रहे हैं कि आखिर किन 5 वजहों से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.

ओपनर्स का फ्लॉप होना

भारत की तरफ से ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, जिसकी वजह से टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. उनके अलावा केएल राहुल भी केवल 3 रनों का योगदान दे सके. दोनों ओपनर्स की खराब बल्लेबाजी का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा.

हार्दिक से पहले जडेजा को भेजना पड़ा भारी

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या की जगह रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी करने भेजा, जिससे टीम के रनों की रफ्तार कम हो गई. जडेजा केवल 13 रनों का ही योगदान दे सके. जब हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए, उस वक्त उनके ऊपर तेजी से रन बनाने का दबाव था. तेजी से रन बटोरने के चक्कर में वह अपना विकेट गंवा बैठे.

छठवें गेंदबाज की कमी

टीम इंडिया को इस मैच में छठवें गेंदबाज की कमी खली. हार्दिक पांड्या ने फिटनेस की वजह से गेंदबाजी नहीं की और यह भी टीम इंडिया के मैच गंवाने की एक वजह रही. अगर टीम में छठवां गेंदबाज होता तो शायद मैच की तस्वीर कुछ और होती.

Source 25-10-2021

Related Articles

Back to top button
Close
Close