राज्य

मुंबई में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने शहर और उसके आसपास के अन्य क्षेत्रों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है.

VIGYAPAN
photostudio_1634614114400
IMG-20211220-WA0000
photostudio_1633317682627
photostudio_1651243523526

मुंबई में  भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने शहर और उसके आसपास के अन्य क्षेत्रों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है.

साथ ही जलभराव की समस्या को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी है.
Mumbai Rain Alert: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को मुंबई, ठाणे और आसपास के अन्य क्षेत्रों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है. इसका मतलाब है आज शहर में ‘भारी से बहुत भारी बारिश’ की संभावना है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा, “मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.”

मुंबई में मानसून में जलभराव की समस्या रहती है

भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में मानसून में जलभराव की काफी समस्या रहती है जिससे यात्रियों और निवासियों को असुविधा होती है. इससे पहले रविवार को, आईएमडी के एक प्रवक्ता ने नागरिकों को सोमवार को बाहर निकलते समय सावधानी बरतने की सलाह दी थी. अधिकारी ने कहा, “शहर में अगले दो या तीन दिनों में लगभग 130 मिमी बारिश हो सकती है, जो मुंबई के मानकों से खतरनाक नहीं है, लेकिन इससे जलभराव हो सकता है.”

मुंबई में रविवार को सीजन की पहली भारी बारिश हुई थी

गौरतलब है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून की शुरुआत की आधिकारिक तारीख 11 जून थी, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बारिश हो रही है. रविवार तड़के अलग-अलग इलाकों में सीजन की पहली भारी बारिश हुई. आईएमडी के अनुसार, मुंबई में अब तक लगभग 16.2 मिमी बारिश हुई है, जबकि ठाणे और पालघर में क्रमशः 1.3 मिमी और 7.77 मिमी बारिश हुई है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close