विज्ञापन

मार्च महीना आपके लिए कैसा रहेगा जाने मासिक राशिफ़ल…

photostudio_1601020483281 (1)
VIGYAPAN
IMG-20210623-WA0059

अपना मासिक राशिफ़ल नीचे देखे.👇

 

मासिक राशिफल – मेष

मार्च 2021
संपूर्ण माह आपके लिए काफी मिलाजुला फलकारक रहेगा। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो पूर्ण सफल रहेंगे। स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा, बाईं आँख का ध्यान रखें। गुप्त शत्रुओं की अधिकता रहेगी। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले में भी कहीं न कहीं परेशान करेंगे इसलिए ऐसे मामलों को बाहर ही सुलझाने की कोशिश करें। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए भी माह अनुकूल रहेगा। उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने न दें। 5 और 6 तारीख को रहें जरा बचके। ध्यान रहे दूसरों का खुद पर महत्वपूर्ण प्रभाव न पड़ने दें। इस समय आपको अपने विचारों से पर अडिग खड़ा होना होगा। इस महीने न सिर्फ अरपके चरित्र को बल्कि रोजगार की स्थिति को भी मजबूत करने का अवसर मिलेगा| इस माह में अपनी खुद की ओर से पहल दिखाने और खुद को एक उचित तरीके से चिन्हांकित करने से न डरें।

मासिक राशिफल – वृषभ

मार्च 2021
मार्च में आपके संबंधों में सकारात्मक ऊर्जा का खास प्रभाव देखने को मिलेगा। अविवाहितों किसी से मिलने का मौका होगा। जबकि कॅरियर में आगे स्थिरता को देखते हुए आप अपने प्रयास को थोड़ा कम कर सकते हैं। ऐसे में आपको बड़ा उद्यम भी फायदा देता नहीं लगेगा। जबकि ये महीना विशेष रूप से आपके कॅरियर के पक्ष मे होगा। आरंभिक ग्रह-गोचर कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाने वाले सिद्ध होंगे। आपकी राशि पर गोचर कर रहे मंगल और राहु कार्य बाधा तो देंगे ही स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालेंगे। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। दुर्घटना से बचें। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय अति अनुकूल रहेगा। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से भी माह अनुकूल रहेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा।

मासिक राशिफल – मिथुन

मार्च 2021
संपूर्ण माह कई तरह का उतार-चढ़ाव लाएगा। अत्यधिक भागदौड़ की अधिकता रहेगी। मित्रों एवं संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। झगड़े विभाग से दूर ही रहें। दुर्घटना से बचें, विवादित मामले भी बाहर ही सुलझाएं। मार्च के तृतीय सप्ताह से ग्रह गोचर में सुधार होगा जो आपकी परेशानियों में कमी लाएगा। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। जो लोग आप को नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही मदद के लिए आगे आएंगे। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। अपने उदासीन रवैये या सहकर्मियों से प्रेरणा की कमी की वजह से काम पर अपना प्रदर्शन स्तर कम न होने दें| आपको हर जगह सर्वश्रेष्ठ होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ज्यादा पीछे भी न रहें। अन्यथा कॅरियर में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

मासिक राशिफल – कर्क

मार्च 2021
माह आपके लिए अच्छी सफलता दिलाने वाला रहेगा। व्यापारियों को लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। तीसरे सप्ताह में नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो समय और बेहतर है। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। शादी विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए अति अनुकूल है इसलिए पढ़ाई में खूब मेहनत करें परिणाम अच्छा आएगा। विदेशी कंपनी में नौकरी या नागरिकता के लिए आवेदन करना भी सफल रहेगा। इस समय कॅरियर के मामले में आपको मामूली परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपकी राशि वालों को इस समय प्रेरणा की कमी हो सकती हैं। वहीं यदि आप अपना ध्यान केंद्रित करके नहीं चल रहे हैं, तो आप किसी महत्वपूर्ण जानकारी को भूलने के कारण कोई गलती कर सकते हैं।

मासिक राशिफल – सिंह

मार्च 2021
मार्च महीना आपके जीवन में एक बड़ा मोड़ लेकर आता दिख रहा है। इस समय सिंह राशि वाले निजी जीवन में सफल होंगे। माह का आरंभ शादी-विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा विलंब करेगा। कार्य व्यापार की दृष्टि से तो अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में कटुता न आने दें। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित पड़े कार्यो का भी समापन होगा। गुप्त शत्रुओं से बचें और कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा धन हानि की संभावना अधिक रहेगी। राजनीतिज्ञों एवं अधिकारियों से मधुर संबंध रहेंगे।

मासिक राशिफल – कन्या

मार्च 2021
माह आपके लिए अच्छी सफलता दिलाने वाला रहेगा। गोचर-ग्रहों की अच्छी अनुकूलता के प्रभावस्वरूप कार्य व्यापार में तो उन्नति होगी ही सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता में अच्छी सफलता के अवसर उपलब्ध रहेंगे। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी इसलिए बेहतर रहेगा कि अपने कार्य पर ही ध्यान दें। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। यह समय आपके कॅरियर के आसपास घूमता नजर आ रहा है, भले ही आपकी सोच किसी और दिशा में हो। यह बहुत आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। कइर् जगहों पर ध्यान न देने की वजह से पैदा हुए छोटी गलतियां बड़ी समस्या पैदाकर सकती हैं।

मासिक राशिफल – तुला

मार्च 2021
माह आपके लिए मिलाजुला फल कारक रहेगा। कोई भी निर्णय भावनाओं में बहकर न लें अन्यथा धनहानि के योग। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। माता पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। वाहन का भी क्रय करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। मार्च के तीसरे सप्ताह से गोचर-ग्रहों में और अनुकूलता आएगी जो सभी समस्याओं का हल करेगी। इस समय आप परिवार से शांतिपूर्ण स्थिति और सद्भाव की उम्मीद कर सकते हैं। इस दौरान आप घर पर सबसे अच्छा महसूस करेंगे। आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

मासिक राशिफल – वृश्चिक

मार्च 2021
अपने अदम्य साहस एवं पराक्रम के बलपर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे किंतु, पारिवारिक कलह के कारण कहीं न कहीं मानसिक तनाव में रहेंगे। मित्रों अथवा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग। स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें। झगड़े विवाद से दूर रहें और कोर्ट कचहरी के मामले भी बाहर ही सुलझाएं। दांपत्य जीवन में भी कुछ कटता आ सकती है। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता में भी थोड़ा विलंब होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। इस समय आप रिश्तों में अच्छा करेंगे। आपकी सकारात्मक ऊर्जा आपके आस-पास के व्यक्तियों को काफी आकर्षित करेगा। जो लोग अकेले हैं उन्हें भी संभावित भागीदारों की कमी नहीं होगी। आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा हालांकि लापरवाही से बचें।

मासिक राशिफल – धनु

मार्च 2021
माह कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिला सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रुका हुआ धन भी वापस मिलने की उम्मीद। वस्त्र आभूषणों पर अत्यधिक धन खर्च होगा।कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा वरिष्ठ सदस्यों एवं भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें। विवादित मामले आपस में ही सुलझाएं। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को अपनी पढ़ाई के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। उचित होगा दूसरों को आपना दुरुपयोग न करने दें और उन्हें स्पष्ट रूप से अपना प्रभुत्व दिखाएं। इस समय अपने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर भी ध्यान दें। यह समय पारस्परिक संबंधों के पक्ष में होगा। लंबे समय के रिश्तों और साथ ही परिवारवालों या दोस्तों के बीच संबंधों में कामयाबी मिलेगी।

मासिक राशिफल – मकर

मार्च 2021
अपनी ऊर्जा शक्ति एवं कुशल नेतृत्व के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी उच्चाधिकारियों से भी संबंध मजबूत होंगे। माह के तीसरे सप्ताह से गोचर-ग्रहों में परिवर्तन आएगा जो सफलता में वृद्धि करेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा इसलिए शिक्षा के प्रति चिंतनशील रहें। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। संतान संबंधी चिंता भी परेशान कर सकती है। किसी अधिकारी के साथ विचारों का आदान-प्रदान करते समय, अपनी कम महत्व की स्थिति से अवगत रहें। यह तब भी ठीक रहेगा जब आप सही हैं। इस दौरान अपनी जिद्द को एक तरफ रखें नहीं तो मार्च में परेशान हो जाएंगे। परिवार के साथ आपको अपना खाली समय बिताने में खुशी होगी।

मासिक राशिफल – कुंभ

मार्च 2021
माह का आरंभ अत्यधिक भागदौड़ और आर्थिक तंगी वाला रहेगा किंतु, तीसरे सप्ताह से ग्रह-गोचर की अनुकूलता सभी विषम परिस्थितियों से मुक्ति दिलाएगी। पद और गरिमा की वृद्धि होगी। किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति भी रहेगी। कार्य-व्यापार की दृष्टि से ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। विदेशी कंपनियों में नौकरी अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। यात्रा सावधानीपूर्वक करें, सामान चोरी होने से बचाएं। मार्च में आपके व्यक्तिगत जीवन की स्थिति बदल जाएगी। सकारात्मक ऊर्जा के चलते आपकी राशि के हर व्यक्ति की व्यवहार कुशलता उत्कृष्ट होगी। अपने परिवार और दोस्तों पर अधिक ध्यान दें। स्वास्थ्य को लेकर इस समय सतर्क रहें। इस समय आप अतिरिक्त समय काम नहीं कर सकेंगे।

मासिक राशिफल – मीन

मार्च 2021
संपूर्ण माह आपको ऊर्जाशक्ति से ओतप्रोत रखेगा। अपने साहस और पराक्रम के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों एवं भाइयों से मतभेद ना पैदा होने दें। माह के तीसरे सप्ताह से गोचर ग्रहों में आया परिवर्तन प्रभाव में और वृद्धि करेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। धर्म एवं अध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। कॅरियर को लेकर ये महीना कई घटनाओं से भरा रह सकता है। व्यापार में दिलचस्प अवसर आपके सामने होंगे, लेकिन निर्णय आपको ही लेना होगा, ऐसे में आप दुविधा का सामना कर सकते हैं। यदि आप उलझन में हैं, तो उचित होगा कि अपने सहयोगी या करीबी दोस्त की सलाह लें। स्वास्थ्य के मामले में आपके सितारें आपको सकारात्मक रूप से प्रभावित करते दिख रहे हैं।

Source 02-03-2021

Back to top button
Close
Close